RSMSSB Patwari Bharti 2024, पटवारी भर्ती के आवेदन अगस्त से शुरू फरवरी में परीक्षा

RSMSSB Patwari Bharti 2024: राजस्थान में ग्रेजुएट किए हुए युवाओं के लिए एक और शानदार मौका आ चुका है क्योंकि राजस्थान में नई पटवारी भर्ती परीक्षा 2024 जल्द आने वाली है और इसके लिए इसका नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा और साथी इसकी परीक्षा तिथि कब घोषित की जाएगी, तो आज हम आपको इस पोस्ट में इसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त करवाएंगे तो पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े‌।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2024 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां आ चुकी है यह जानकारी यह है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन आप सभी को अगले महीने यानी अगस्त माह में ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। और इस भर्ती परीक्षा 2024 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है तो आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि पटवारी भर्ती परीक्षा 2024 की वैकेंसी कब आएगी और साथी यह भी बताएंगे कि उनकी परीक्षाएं कब आयोजित कराई जाएगी।

RSMSSB Patwari Bharti 2024 जानकारी

वह सभी उम्मीदवार जो पटवारी भर्ती परीक्षा 2024 का इंतजार कर रहे हैं इन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष आलोक राज शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसके बारे में जानकारी उपलब्ध करी है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा इस बार 2025 में आयोजित कराई जाएगी और साथ ही यह जानकारी भी उपलब्ध कराई है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन अगले महीने यानी अगस्त माह में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की अध्यक्ष आलोक राज शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो जानकारी उपलब्ध कराई हैं उसे हिसाब से यह बताया है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा इस बार 2025 में आयोजित कर जाएगी और इसका नोटिफिकेशन अगस्त माह में जारी किया जाएगा तो इस हिसाब से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है और जो उम्मीदवार राजस्थान पटवारी की परीक्षा की परीक्षा में भाग लेना चाहता है वह उम्मीदवार आज से राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2025 के लिए अपनी प्रिपरेशन कर सकता है।

RSMSSB Patwari Bharti 2024 नोटिफिकेशन कब

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए यह जानना जरूरी है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाए और यह सभी उम्मीदवार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा की नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं तो उनकी जानकारी से बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा यह घोषित किया जा चुका है

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन अगले महीने यानी अगस्त माह में जारी किया जाएगा। और जैसे ही अगस्त माह में राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी होगा उसके तुरंत बाद इसके लिए आवेदन भी शुरू हो जाएंगे जो ऑनलाइन मोड में लिए जाएंगे।

RPSC 2nd Grade Vacancy 2024 News: अब 2nd ग्रेड भर्ती 9552 पदों पर अगस्त में

एक और महत्वपूर्ण बात जिसे आप लोगों को जानना बहुत ही जरूरी है कि कुछ उम्मीदवारों को यह डाउट है कि इस बार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए सेट के लिए होना अनिवार्य है या फिर नहीं तो उनसे भी की जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए सेट के लिए होना अनिवार्य माना गया है और सेट मैं पास होने के लिए कितने अंक चाहिए होंगे, इसकी जानकारी भी हम आपको प्राप्त करते हैं नीचे इसकी संपूर्ण जानकारी दी गई।

RSMSSB Patwari Bharti 2024 आवेदन कब से

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए तैयारी करें सभी उम्मीदवारों के लिए जानना जरूरी है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2024 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे तो उनकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन अगस्त माह में जारी किए जाएंगे और इसके तुरंत बाद इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू कर दिया जाएंगे।

और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार है यह संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा लिए ऑनलाइन आवेदन 10 अगस्त से शुरू हो सकते हैं। और इसी के साथ आप ही जानते के लिए यह भी बता दे की राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए इसकी परीक्षा का आयोजन फरवरी 2025 में कराए जाएंगे।

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर पूरी जानकारी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष आलोक राज शर्मा के ट्विटर हैंडल पर आपको मिल जाएगी ओ साथी ही उनका ट्विटर हैंडल का लिंक आपको यहां पर दिया जा रहा है जिस पर क्लिक करके आप राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के बारे में जो भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह सभी जानकारी इस लिंक द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।

RSMSSB Patwari Bharti 2024 बिना Cet के होगी?

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा मैं वे सभी उम्मीदवार जो राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं वह सभी यह जानना चाहते हैं कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा इस बार बिना सेट या सिटी परीक्षा पास होने पर होगी तो उनकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा सिटी में पास होने के बाद ही उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकता है,

और इसके बारे में ऑफिशियल जानकारी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष अध्यक्ष ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसके बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गई है ऐसे उम्मीदवार जिनके सेट की परीक्षा में 40% से अधिक अंक प्राप्त किए हो वह उम्मीदवार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आप सभी के लिए एक और महत्वपूर्ण जानकारी है कि राजस्थान सिटी परीक्षा इस बार सितंबर और अक्टूबर माह में आयोजितकर जाएंगे आप दोनों ही परीक्षा में भाग ले सकेंगे और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अगस्त माह में शुरू कर दिए जाएंगे और इसके लिए परीक्षाएं सितंबर में आयोजित कर जाएंगे और साथी राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन भी अगस्त मनाने जारी किया जाएगा।

RSMSSB Patwari Bharti 2024 Important Link

RSMSSB Patwari Bharti 2024Click Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment