PAN Card New Rule 2024: पैन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, यह काम नहीं किया तो लगेगा हजार रुपए का जुर्माना, नए नियम लागू

PAN Card New Rule 2024: देश में हर नागरिक के बाद पेन कार्ड होना अनिवार्य हो गया है। पैन कार्ड को छोटे से छोटे डॉक्यूमेंट में काम लिया जाता है पैन कार्ड धारकों के लिए एक खबर निकल कर आ रही हैं की 31 जुलाई तक यह काम कर ले नहीं तो लगेगा जुर्माना आपको जानकारी के लिए बता दे कि अब सरकार के तरफ से पैन कार्ड को लेकर नए नियम जारी किए गए हैं जो हम इस लेख में विस्तार से बताएंगे यदि आप भी नया पैन कार्ड बनाना चाहते हैं या आपने अपना पैन कार्ड बनाने दे दिया है तो इससे पहले इस खबर को जरूर पढ़ें नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ेगा।

पैन कार्ड एक ऐसा दस्तावेज है जिसके बिना कोई भी काम होना असंभव है सरकार की तरफ से अब आधार कार्ड पैन कार्ड को लेकर के बहुत से फायदे कर रही हैं लेकिन इसमें बहुत से लोगों को यह मालूम नहीं होने की वजह से उनको सरकार के द्वारा दिया जाने वाला लाभ भी नहीं प्राप्त होता है इसलिए आप हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े।

पैन से आधार लिंक अंतिम तारीख/PAN Card New Rule 2024

आपको बता दे की जो लोग पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है यह खबर उनके लिए सबसे जरूरी है, उनके लिए अब 31 जुलाई तक के यह पैन कार्ड से आधार कार्ड लिंक करने की अंतिम तिथि रखी गई है। यदि आपके पास पैन कार्ड है तो आप आगे पास के ईमित्र में जाकर या अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैन से आधार कार्ड लिंक कर सकते हैं बिना आधार कार्ड के पैन कार्ड लिंक नहीं होने से आपके जरूरी काम में रुकावट आ सकती हैं और आपके कोई भी नहीं काम होने से रुक सकते हैं इसलिए आप जल्दी से आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिंक करें नहीं तो आपको 1000 रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

पैन कार्ड बिना नहीं होगा यह काम/PAN Card New Rule 2024

आधार कार्ड से लिंक में होने की वजह से आपको पैन कार्ड अब बेजान हो गया है इससे अब आप कोई भी वित्तीय काम नहीं करवा सकते। आपको किसी भी आईटीआर फाइल, इन्कम टैक्स और बैंक में अपना खाता भी खोलना नहीं पड़ेगा इसलिए आप जल्द ही पैन कार्ड एक्टिवेट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

PM AICTE Free Laptop Yojana: सरकार की तरफ से फ्री में लैपटॉप, यहाँ से करे आवेदन

पैन-आधार लिंक कैसे करें?PAN Card New Rule 2024

पैन कार्ड को आधार से लिंक करना एक सरल प्रक्रिया है। आप इसे घर बैठे ही कर सकते हैं। नीचे दिए गए चरणों का पालन करे-

  1. आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. क्विक लिंक्स’ सेक्शन में ‘लिंक आधार’ पर क्लिक करें।
  3. अपना पैन नंबर, आधार नंबर और मोबाइल नंबर भरें।
  4. आधार सत्यापन के विकल्प चुनें।
  5. आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। उसे दर्ज करें।
  6. ‘Validate’ पर क्लिक करें।
  7. यदि आपको जुर्माना भरना है, तो उसे भरें।
  8. आपका पैन कार्ड आधार से लिंक हो जाएगा।

PAN Card New Rule 2024 Important Link

PAN Card New Rule 2024Click Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment