BSTC College Allotment List Release, यहां से चेक करें

BSTC College Allotment List Release: राजस्थान बीएसटीसी राजस्थान राज्य में शिक्षकों की जहाज रखने वाले उम्मीद के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा है इसको लेकर अभ्यर्थी कहीं दिनों से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है बीएसटीसी सीट आवंटन ओर काउंसलिंग रिजल्ट 4 अगस्त को जारी कर दिया गया है आप सभी अपना परिणाम यहां से चेक कर सकते हैं सभी अपडेट को बीएसटीसी सीट आवंटन और काउंसलिंग रिजल्ट से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

यह परीक्षा उम्मीद के लिए राजस्थान भर के विभिन्न शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश लाने का मार्ग प्रशस्त करते हैं वर्ष 2024 के लिए बीएसटीसी परिणाम और काउंसलिंग प्रक्रिया उन उम्मीदवारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है जो अपने पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं और सुरक्षित भविष्य बनाना चाहते हैं।

बीएसटीसी कट ऑफ 2024 पहली सूची/BSTC College Allotment List

बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट की लिस्ट 4 अगस्त को जारी की गई है इसके माध्यम से आप अपना परीक्षा परिणाम आसानी से देख सकते हैं वर्ष 2024 में बीएसटीसी कट ऑफ 2024 सूची जारी की गई है विभाग द्वारा शीघ्र ही इसके बारे में विस्तार से जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी आप ऊपर दिए गए मैकेनिक से चेक कर सकते हैं आप अपना अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी अपॉइंटमेंट के लिए दिशानिर्देश/BSTC College Allotment List

बीएसटीसी कोर्स की काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी छात्रों को कॉलेज में प्रवेश परीक्षा परिणाम की जांच करनी होती है। बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है आवेदन 20 जुलाई से 30 जुलाई के बीच भरे गए थे वे अपनी बीएसटीसी काउंसलिंग एलॉटमेंट डेट ऑफ रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

रिजल्ट के जारी होने के बाद आपको किस प्रकार की फीस जमा करनी होगी और कॉलेज में किस दिन रिपोर्टिंग करनी होगी इसकी जानकारी भी हम आपको प्रदान करेंगे। राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट 4 अगस्त को जारी किया गया है इस दिन आप यह देख सकते हैं कि अपना नाम अलॉटमेंट सूची में है या नहीं यदि आपका नाम सूची में आता है तो आपको 13555 रुपए की फिस 4 अगस्त से 11 अगस्त के बीच ऑनलाइन जमा करनी होगी।

Rajasthan CET 2024 Notice: CET परीक्षा को लेकर नोटिस जारी, CET में किया गया बड़ा बदलाव

अपवर्ड मूवमेंट के लिए आवेदन 14 अगस्त से 16 अगस्त तक किए जा सकते हैं और इसका परिणाम 19 अगस्त को जारी होगा इसके बाद,20 अगस्त से 22 अगस्त के बीच आवंटित संस्थान में रिपोर्टिंग करनी होगी।

राजस्थान बीएसटीसी अपॉइंटमेंट के लिए आवश्यक दस्तावेज/BSTC College Allotment List

  • दसवीं कक्षा की मूल अंक तालिका
  • बारहवीं कक्षा की मूल अंक तालिका
  • हस्तलिखित स्वघोषणा
  • चरित्र का नवीन पासपोर्ट साइजफोटो
  • वैध जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो तो)
  • मूल निवास प्रमाण पत्र

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट चेक करने के लिए प्रक्रिया/BSTC College Allotment List

  1. राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  2. वहां पर आपके सामने होम पेज खुल जाएगा
  3. आपको इस होम पेज पर कॉलेज अलॉटमेंट पर क्लिक करना होगा
  4. इसके बाद आपसे काउंसलिंग नंबर वन की जानकारी पूछी की जाएगी
  5. इसके लिए प्रक्रिया बटन पर क्लिक करना होगा
  6. ऐसा करने के बाद आपके सामने काउंसलिंग की पूरी जानकारी आपके सामने खुल जाएगी।

BSTC College Allotment List – Important Link

BSTC College Allotment List CheckClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment