BSNL 4G Network: अब सभी जगह लगेंगे 4G टॉवर, सिम खरीदने की मची होड़

BSNL 4G Network: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ से BSNL को लेकर एक बयान जारी किया गया है जो कि मोबाइल यूजर के लिए खुशी का माहौल बना दिया है दरअसल सरकार की तरफ से वादा किया गया है कि बीएसएनएल के यूजरबेस में इजाफा दर्ज किया गया है यानी कि नई बीएसएनल सिम खरीदने या फिर बीएसएनल में सिम पोर्ट करने की हॉड मच गई है।

आपको बता दे की हाल ही में जिओ, एयरटेल, वोडाफोन के द्वारा अपने रिचार्ज प्लान महंगे करने से ही लोगों का रुख बीएसएनएल की ओर बढ़ गया है सभी यूजर्स यही चाहते हैं कि बीएसएनएल 4G शुरू किया जाए हाल ही में बीएसएनल यूजर्स के आंकड़ों में काफी इजाफा हुआ है सोशल मीडिया पर चल रही है जिओ एयरटेल वोडाफोन बायकाट का सीधा फायदा सरकारी बीएसएनएल कंपनी को मिल रहा है।

सरकार का BSNL पर फोकस/BSNL 4G Network

यूजर्स के मन में बीएसएनएल सिम को खरीदने के लिए होड मची हुई है। यूजर्स के बीएसएनएल की तरफ लौटने से सरकार भी काफी खुश है दूसरी कंपनियां ने वर्तमान में ही रिचार्ज प्लान को बढ़ावा दिया है। इसी का लाभ उठाते हुए बीएसएनल को ट्रैक पर लौटने को लेकर एक बड़ा मनोवैज्ञानिक बूस्ट मिल सकता है यही वजह है कि सरकार ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल की ओवर होलिंग का प्लान बनाया है

सरकार पुराने इंफ्रॉस्ट्रक्चर में बड़ा बदलाव करने की सोच रही है जिससे यूजर्स को अच्छी नेटवर्क क्वालिटी मिलें। इससे यूजर्स लंबे वक्त तक बीएसएनएल के साथ जुड़े रह सकते हैं सरकार के द्वारा शुरू किए जाने वाले बीएसएनल कंपनी को बढ़ावा दिया जाए।

बीएसएनएल के पुराने ग्राहक 4जी सेवा का लाभ कैसे लें?/BSNL 4G Network

जो लोग बीएसएनएल सिम का उपयोग करते आ रहे हैं जिसमें 2G और 3G सेवाओं का लाभ पहले से उठा रहे हैं उन लोगों के लिए एक और खुशखबरी है कि बीएसएनएल सिम में 4जी का नेटवर्क अब जल्दी शुरू किए जाएंगे। अगर आप पहले से ही बीएसएनल सिम का उपयोग करते हैं तो आप अपने सिम को 4G नेटवर्क में करवा सकते हैं इसके लिए आप सिम और आधार कार्ड के साथ बीएसएनएल के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं जहां उनकी 2G और 3G की सेवाओं को 4G सेवा में शामिल कर दिया जाएगा।

Post Office PPF Scheme 2024: ₹50,000 रूपये जमा करने पर मिलेंगे ₹13,56,070 रूपये

आत्मनिर्भर भारत के तहत BSNL/BSNL 4G Network

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया का कहना है कि पीएम मोदी की आत्मनिर्भर भारत के तहत भारत में स्वदेशी रेडिएशन एक्सेस नेटवर्क विकसित किया गया है यह 4G नेटवर्क सिस्टम बेस्ट पर है अगले लगभग 6 माह के अंदर सभी जगह पर उपलब्ध हो जाएगा इससे देश में अन्य प्राइवेट कंपनियों की मनमर्जी पर भी लगाम लगेगी।

देश में हाई स्पीड नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ BSNL आपकी सेवा में उपलब्ध होगा। इस बार केंद्र सरकार की ओर से ही बजट 2024 में 1.28 लाख करोड रुपए रखे गए हैं इस बजट को टेलीकॉम प्रोजेक्ट तथा सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल पर खर्च किया जाएगा इसकी वजह से बेहतरीन क्वालिटी टेक्नोलॉजी का समन्वय करके ही बीएसएनल उड़ान भरने वाला है इससे लोगों को सस्ते प्लान भी मिलेंगे और भी लाभ प्राप्त होगा।

BSNL 4G Network – Important Link

BSNL 4G NetworkClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment